मैनेज्मेन्ट टीम

ईभाषा सेतु टीम के बारे में

राशिद अहमद

डायरेक्टर एवं सीईओ
 

राशिद अहमद ने आईआईआईटी हैदराबाद से कंप्यूटर साइंस ऐण्ड इंजीनियरिंग में एमएस तथा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से एमसीए की उपाधि प्राप्त की है और वर्तमान में, ये आईआईआईटी हैदराबाद से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में पीएचडी कर रहे हैं। कम्प्लीट सॉफ्टवेयर डेवलप्मेन्ट लाइफ साइकल के साथ-साथ सॉफ्टवेयर डेवलप्मेन्ट एवं नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग के क्षेत्र में इनके पास एक दशक से अधिक का अनुभव है। ईभाषा सेतु की इन-हाउस इनोवेशन, बिजनेस प्लानिंग और कार्यान्वयन, तथा संपूर्ण व्यवसाय का संचालन करते हैं।


मोहम्मद मोहतशिम

डायरेक्टर
 

मोहम्मद मोहतशिम ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से एमसीए की उपाधि प्राप्त की है। ये एक प्रोजक्ट मैनेजमेन्ट प्रोफेश्नल के तौर पर जाने जाते हैं। इन्होंने दूरसंचार और डेटाकॉम उद्योग के क्षेत्र में 17 वर्षों से अधिक का योगदान दिया है और ये संपूर्ण एसडीएलसी में अपनी एक खास सलाहियत रखते हैं। ईभाषा सेतु में बिज़नेस प्लानिंग तथा इनोवेशन का कार्य इनके मार्गदर्शन में होता है। इसके अतिरिक्त ये ट्यूटोरियल्स पॉइंट के संस्थापक तथा सीईओ भी हैं। (http://tutorialspoint.com).

नताशा ऋचा

संस्थापक, सीएमओ

 

नताशा ऋचा ने फ्रांस के ग्रेनोबल ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिज़नेस से एमबीए की उपाधि प्राप्त की है। ये एक बहुत ही अनुभवी मैनेजमेन्ट प्रोफेश्नल हैं। सेल्स तथा मार्केटिंग, बिज़्निस डिवेलप्मेन्ट, कम्यूनकैशन्ज़, ब्रैण्ड मैनेजमेन्ट, अकाउन्ट मैनेजमेन्ट तथा क्लाइंट सर्विसिंग के क्षेत्र में इनका लगभग 11 वर्षों का अनुभव है। ईभाषा सेतु में सेल्स एवं मार्केटिंग के साथ-साथ निवेशकों से सम्पर्क स्थापित करने जैसे कार्य इनके नेतृत्व में होते हैं।

संकेत कुमार पाठक

संस्थापक एवं डायरेक्टर - लैंग्वेज इंजीनियरिंग
 

संकेत कुमार पाठक ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से 'भाषाविज्ञान' में स्नातकोत्तर तथा लखनऊ विश्वविद्यालय से 'एप्लाइड कम्प्यूटेशनल लिंग्विस्टिक्स' में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है। इनका लैंगवेज टेक्नॉलजी के क्षेत्र में 8 वर्षों से अधिक का अनुभव है। ईभाषा सेतु में लैंग्वेज इंजीनियरिंग तथा लैंग्वेज टेक्नॉलजी सम्बन्धित सभी शोध कार्य इनके मार्गदर्शन में होते हैं। ये एक शोधकर्ता हैं और कम्प्यूटेशनल लिंग्विस्टिक्स (CL) ,नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (NLP), नेचुरल लैंग्वेज अन्डर्स्टैन्डिंग (NLU), लैंग्वेज इंजीनियरिंग (LE), मशीन ट्रांसलेशन (MT) और अप्लाइड लिंग्विस्टिक्स के क्षेत्र में कई स्नातकोत्तर छात्रों का मार्गदर्शन भी करते हैं।

पवन कुमार

संस्थापक एवं प्रबंधक - टेक्नॉलजी

 

पवन कुमार ने एमएनआईटी इलाहाबाद से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में इनके पास लगभग 20 वर्षों का तजुर्बा है। इनको भाषा प्रौद्योगिकी, मोबाइल/क्लाउड कंप्यूटिंग, वित्तीय बेंचमार्किंग, इंटरनेट प्रौद्योगिकी, डेटा कम्यूनिकेशन, और मैसेजिंग सिस्टम के प्रक्षेत्र में डिजाइन और डेवलप्मेन्ट कार्य में महारत प्राप्त है। ईभाषा सेतु में प्रौद्योगिकी और अनुसंधान सम्बन्धित कार्य इनके नेतृत्व में होता है। इसके अतिरिक्त, विगत वर्षों से ये एक्स्पर्ट सॉफ्टवेयर कंसल्टेंट्स लिमिटेड में अपना योगदान दे रहे हैं जहाँ ये कई तरह के डेवलप्मेन्ट प्रोजेक्ट्स का नेतृत्व करते रहे हैं।

अविनाश कुमार सिंह

संस्थापक, प्रबंधक - संचालन
 

अविनाश कुमार सिंह ने वीएनएस भोपाल से एमसीए की उपाधि प्राप्त की है। इनके पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में 9 वर्षों से अधिक का अनुभव है। सॉफ्टवेयर परीक्षण, इन्स्टॉलेशन और डिप्लॉइमेन्ट के साथ-साथ क्लाउड इन्वाइरन्मेन्ट के सॉफ्टवेयर डिप्लॉइमेन्ट में भी इनको महारत प्राप्त है। इस समय ये ईभाषा सेतु की संपूर्ण सेवा संचालन का नेतृत्व करते हैं।

डेवलप्मन्ट टीम

eBhasha Setu - Team

प्रियांक गुप्ता

सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर

नागराजु

सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर

अनिल

सीनियर एनएलपी इंजीनियर

श्रवण

सॉफ्टवेयर इंजीनियर

श्रीनिवासुलु

सॉफ्टवेयर इंजीनियर

साई

सॉफ्टवेयर इंजीनियर

मोहम्मद ताइफ वाली

सीनियर लैंग्वेज इंजीनियर

मनीष मिश्र

सीनियर लैंग्वेज इंजीनियर

रमनदीप

सीनियर लैंग्वेज इंजीनियर

मोहम्मद अरफीन जीशान

लैंग्वेज इंजीनियर

हरदीप

सीनियर लैंग्वेज इंजीनियर

रजनी

सीनियर लैंग्वेज इंजीनियर